Tuesday, May 21, 2024
Follow us on
-
हिमाचल

लाहौल में अटल टनल रोहतांग 10 हजार 75 फुट ऊंचे नॉर्थ पोर्टल में आयोजित हुआ स्वीप कार्यक्रम 

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | May 10, 2024 05:46 PM

 मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना रहे विशेष तौर पर मौजूद 

 
केलांग,
 
 
 जनजातीय जिला लाहौल स्पीति में मतदाताओं को जागरूक करने की उद्देश्य से आज अटल टनल रोहतांग(10,075)
फुट ऊँचे नॉर्थ पोर्टल पर जिला निर्वाचन विभाग लाहौल स्पीति द्वारा लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने व जिला में मतदान प्रतिशतता को बढ़ाने के लिए नुक्कड़ नाटक से जागरूक किया गया।
 गौरतलब है कि प्रदेश सरकार के मुख्य
 सचिव प्रबोध सक्सेना विशेष रूप से मौजूद रहे और उन्होंने मतदाताओं से 1 जून को होने वाले मतदान प्रक्रिया में स्वतंत्र, निष्पक्ष व निर्भीक होकर बढ़-चढ़कर भाग लेने के लिए आग्रह भी किया।
 जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त लाहौल स्पीति राहुल कुमार ने मुख्य सचिव को ज़िला में निर्वाचन को लेकर की गई व्यवस्थाओं के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी और बताया कि 
 निर्वाचन से संबंधित सभी आवश्यक प्रबंध भी जुटाए गए हैं तथा सभी तमाम व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई है। उन्होंने बताया कि मुख्य सचिव दो दिवसीय लाहौल व जिला चंबा के उप मंडल किलाड़ के दौरे पर आए हैं। कल किलाड़ में भी चुनाव से जुड़ी आवश्यक व्यवस्थाओं का वह निर्वाचन कार्यालय में सहायक रिटर्निग अधिकारी से जायजा लेंगे।
 रविवार को केलांग में वे निर्वाचन से जुड़े प्रबंधों के बारे में जिला निर्वाचन अधिकारी,सहायक रिटर्निग अधिकारी व तहसीलदार निर्वाचन तथा विभिन्न विभागों के अधिकारियों से भी बैठक करेंगे। और निर्वाचन संबंधी आवश्यक दिशा निर्देश जारी करेंगे।
 इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक लाहौल स्पीति मयंक चौधरी ने निर्वाचन से जुड़ी विभागीय आवश्यक प्रबंधों की मुख्य सचिव को जानकारी देते हुए कहा कि जिला में पुलिस तंत्र द्वारा पर्यटकों की भी बढ़ती आमद को देखते हुए यातायात की भी सुचारु व्यवस्था बनाई गई है और विभिन्न स्थलों पर नाकों से भी चौकसी बढ़ाई गई है।
 
 कलचर वॉरियर प्रोडक्शन ग्रुप के कलाकारों द्वारा अटल टनल पर रंगारंग प्रस्तुति से लोगों तथा पर्यटकों को मतदान में बढ़-चढ़ का हिस्सा लेने के लिए सरल तथा सहज तरीके से बताया गया।इसके उपरांत इन्होंने सिस्सू में भी नुक्कड़ नाटक के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया।
 स्वीप कार्यक्रम नोडल अधिकारी खुशविंदर सिंह ने बताया कि इसी कड़ी में कल उदयपुर व त्रिलोकी नाथ में भी स्वीप गतिविधियों के तहत नुक्कड़ नाटक से मतदाताओं को जागरूक किया जाएगा
 इस दौरान सहायक आयुक्त संकल्प गौतम, एसडीएम मनाली रमन, एसडीएम उदयपुर केशव राम भी विशेष रूप से मौजूद रहे।
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
फील्ड में लगातार सक्रिय रहें निगरानी टीमें, तत्काल भेजें कार्रवाई की अपडेट - जिला निर्वाचन अधिकारी भाजपा नेताओं पर हमला, कांग्रेस में हार की बौखलाहट : राजीव बिंदल महिलाओं की 1500 रूपये पैंशन रूकवाने को दिल्ली से डाला जा रहा दवाबः सीएम जुब्बल में मोबाइल पोलिंग पार्टियों के लिए प्रशिक्षण का आयोजन रैंडमाइजेशन से मतगणना के लिए 746 कर्मी शॉर्टलिस्ट राज्यपाल ने नशा मुक्त भारत अभियान का किया शुभारम्भ सलोगड़ा में घर-घर ‘दिऊंदा’ पहुंचाकर  मतदान का निमंत्रण दिया डीसी-एसपी ने भारत निर्वाचन आयोग को बताई चुनावी तैयारियां मंडी संसदीय क्षेत्र में 13,113 सर्विस वोटरों सहित 13,77,173 मतदाता पंजीकृत 21 से 29 मई तक घर द्वार से पोस्टल बैलेट के जरिए वोट डालेंगे बुजुर्ग और दिव्यांग
-
-
Total Visitor : 1,65,24,439
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy